Thursday, September 15, 2022
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5 Easy ways: Breast ko Bda or Tight kese kare

Breast ko Bda or Tight kese kare : Breast एक Woman से दूसरे Womanमें बहुत भिन्न हो सकते हैं। आकार और रंग ऐसे लक्षण हैं जो जीन से विरासत में मिले हैं। लेकिन एक महिला के जीवन के दौरान, उसके स्तन भी लगातार बदलते और विकसित होते रहेंगे।

Breast tissues ज्यादातर वसा कोशिकाओं, ग्रंथियों के tissue और ligaments से बने होते हैं जो कॉलरबोन से अंडरआर्म तक और छाती के केंद्र तक फैले होते हैं। लोब्यूल नामक ग्रंथियां दूध का उत्पादन करती हैं जिसका उपयोग महिलाएं अपने नवजात बच्चों को खिलाने के लिए करती हैं।

बड़े हों या छोटे, breast सभी आकार आते हैं और सभी स्तन सुंदर होते हैं। जबकि कुछ अपने स्वयं के प्राकृतिक शरीर में सहज महसूस करते हैं, अन्य स्वयं पर काम करना चाहते हैं – जो कि केवल एक विकल्प है।

उस ने कहा, कुछ महिलाएं बड़े स्तन रखना पसंद करती हैं क्योंकि यह उन्हें अधिक आत्मविश्वास देता है या उन्हें अधिक आकर्षक महसूस कराता है। कारण चाहे जो भी हो, बड़े स्तनों का बढ़ना असंभव नहीं है।


बड़े Breast सभी उम्र की महिलाओं द्वारा वांछित होते हैं और बढ़ी हुई सुंदरता, आत्म-सम्मान और स्त्रीत्व का प्रतीक हैं। क्या तुम्हें पता था? एक औसत महिला के स्तन का आकार जीवन भर 6 बार बदलता है?

जबकि मेडिकल इनोवेशन ने सर्जिकल एन्हांसमेंट के लिए रास्ता बनाया है, यह एक भारी कीमत और अन्य चुनौतियों के साथ आता है। अब आता है मुख्य सवाल। इसके बारे में जाने का दूसरा तरीका क्या है?

क्या आपके लिए स्वाभाविक रूप से अपने स्तनों का आकार बढ़ाने का कोई तरीका है? जवाब है, हां, आप कर सकते हैं।
वे कहते हैं कि आपको अपने स्तन का आकार अपने परिवार में किसी से विरासत में मिला है। तो वास्तव में आप उनके आकार को सही करने के लिए बहुत कम कर सकते हैं।

Breast ko Bda or Tight kese kare
Breast ko Bda or Tight kese kare

जबकि यह बहुत कुछ आपके अनुवांशिक मेकअप, जीवनशैली और शरीर के वजन पर निर्भर करता है, सही व्यायाम करना, सख्त जीवनशैली का पालन करना, सही खाना, मालिश करना और बड़ा करने की तकनीक कुछ ऐसे तरीके हैं, जिन्हें एक महिला अपने स्तनों को फुलर, अधिक आकर्षक बनाने के लिए अपना सकती है।

साथ ही उनके Size shape में वृद्धि करते हैं। ऐसे कई प्राकृतिक तरीके हैं जिन्हें आजमाया जा सकता है। ये न केवल दुष्प्रभावों से मुक्त हैं, बल्कि ये Tricks प्रभावी भी हैं।

Breast ko Bda or Tight kese kare

1) EXERCISING

नियमित रूप से और सही तरीके से व्यायाम करने से आपको बड़े स्तन पाने में मदद मिल सकती है। ऐसा माना जाता है कि वजन प्रशिक्षण, गहन व्यायाम शरीर में छाती की मांसपेशियों के साथ-साथ छाती की मांसपेशियों को सिकोड़ते और आराम देते हैं, जिससे आपको अधिक परिभाषित और तराशा हुआ रूप मिलता है।

कुछ व्यायाम Breast के Tissues को टोन और फर्म करने में भी मदद कर सकते हैं, एक बेहतर वांछित आकार में योगदान कर सकते हैं और आपके समग्र आसन को लाभ पहुंचा सकते हैं।

इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इन अभ्यासों को घर पर आसानी से किया जा सकता है और इसके लिए बहुत कम या बिना किसी उपकरण के उपयोग की आवश्यकता होती है।

उचित तकनीक बनाए रखना, अनुशासन का पालन करना और इसे नियमित रूप से करना आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने के करीब ला सकता है।

आपके लिए अभ्यास करने के लिए यहां कुछ आसान अभ्यास दिए गए हैं:

  • a) पुश-अप्स: न केवल ट्राइसेप्स के लिए अच्छा है, पुश-अप्स स्तनों के नीचे स्थित पेक्टोरल मांसपेशियों को मजबूत करने में भी मदद करते हैं। प्रारंभ में, आपको यह व्यायाम थोड़ा थका देने वाला लग सकता है, इसलिए एक दिन में दस पुश-अप के 2 से 3 सेट के साथ शुरू करें और जैसे-जैसे आपका शरीर व्यायाम के लिए अभ्यस्त हो, संख्या बढ़ाएं।
  • b) क्रंचेस: क्रंचेस बेली फैट को ट्रिम करते हैं और एब मसल्स को मजबूत करते हैं। एक बार जब एब्स आकार में आ जाते हैं और टोन हो जाते हैं, तो यह स्तन की मांसपेशियों को मजबूत करता है और आपको भरे हुए स्तन मिलते हैं।
  • C) वॉल अप: वॉल अप्स विशेष रूप से उन महिलाओं के लिए हैं जो पुश-अप्स को कठिन और थका देने वाली लगती हैं। पुश-अप्स की तरह ही, आपको खुद को एक दीवार के खिलाफ धकेलना होता है। वॉल अप भी पेक्टोरल मांसपेशियों को मजबूत करते हैं, स्तन के आकार को टोन करते हैं और आकार में वृद्धि करते हैं।
  • D) छाती का संकुचन: छाती के आइसोमेट्रिक संकुचन पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह व्यायाम स्तन-निर्माण के सर्वोत्तम प्रकारों में से एक है।

2) Diet & nutrition

अपनी त्वचा को पोषण और पोषण देने के लिए संतुलित, स्वस्थ आहार खाने की कोशिश करें ताकि यह आने वाले कई वर्षों तक स्वस्थ, मजबूत और लचीला बना रहे।

अपने शरीर के प्रकार के लिए इष्टतम वजन बनाए रखना भी महत्वपूर्ण है। अधिक वजन होने से आपकी त्वचा के ऊतकों पर दबाव पड़ता है, और अतिरिक्त वजन आपके स्तनों में अतिरिक्त वजन जोड़ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप सैगिंग हो सकती है। Also READ| Bache ki malish kese kare

एक स्वस्थ आहार के अलावा, स्वस्थ जीवन शैली के निर्णय अनिवार्य हैं। तंबाकू का सेवन आपकी त्वचा के साथ-साथ आपके संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। यह स्तनों को शिथिल करने में योगदान देने वाला कारक हो सकता है।

महत्वपूर्ण रूप से, सुनिश्चित करें कि आप दिन भर में पर्याप्त पानी पीते हैं और हाइड्रेटेड रहते हैं। पानी आपके शरीर में सब कुछ शक्ति देता है, और पर्याप्त मात्रा में पीने से आपकी त्वचा मजबूत रहेगी और स्तन ऊतक की समग्र दृढ़ता और ताकत में सुधार होगा।

3) Posture

गलत Posture, जैसे कि कूबड़ या पीठ को मोड़ना, स्तनों को अपने स्वयं के वजन से लटकने का कारण बन सकता है, स्तन के ऊतकों पर अधिक दबाव और तनाव डाल सकता है और शिथिलता को बढ़ा सकता है।

दूसरी ओर, अच्छी मुद्रा में आपके शरीर को आंदोलन के दौरान स्थिति ग्रहण करना सिखाना शामिल है, जहां स्नायुबंधन और मांसपेशियों को सहारा देने पर कम से कम तनाव होता है।

अपनी पीठ को सीधा और अपने कंधों को पीछे रखकर, अच्छी मुद्रा आपके शरीर में वजन को समान रूप से वितरित करने का काम करती है और शिथिलता से बचाने में मदद करती है।

4) Massage

Research Results बताते हैं कि आपके स्तनों की मालिश करने से रक्त प्रवाह बढ़ सकता है और कोलेजन उत्पादन को प्रोत्साहित किया जा सकता है, जो मांसपेशियों को कसने और ऊतक विकास को बढ़ावा देकर कुछ लिफ्ट जोड़ सकता है

अपने स्तनों की मालिश करने के लिए:

  • एक हाथ को अपने विपरीत स्तन के शीर्ष पर रखकर शुरू करें।
  • एक लयबद्ध पंपिंग गति में क्षेत्र को धीरे से निचोड़ें।
  • अपने हाथ को धीरे-धीरे अपने स्तन के ऊपर से नीचे ले जाएं।
  • एक ही पंपिंग गति का उपयोग करके अपने हाथ को अपने स्तन के बाहर, नीचे और अंदर के हिस्से के आसपास काम करें।
  • कोमल उंगलियों के हलकों के साथ निचोड़ने और पंप करने के बीच वैकल्पिक।

5) Bra Hacks

ज़रूर, ब्रा आपके स्तनों को थोड़ा अधिक उछलने से बचाने के लिए बहुत अच्छी हैं। लेकिन अपने पत्ते सही से खेलें, और वे आपके स्तनों को बड़ा बढ़ावा भी दे सकते हैं।

DIY रेसरबैक ब्रा। अपने आप को कुछ लिफ्ट देने के लिए आप अपनी नियमित ब्रा को रेसरबैक में बदल सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि अपनी पट्टियाँ लें और उन्हें वापस पिन करें।

आप अपनी ब्रा की पट्टियों को एक साथ रखने के लिए एक पेपरक्लिप, छोटी वेल्क्रो पट्टी या विशेष रूप से डिज़ाइन की गई क्लिप का उपयोग कर सकते हैं। आप अपनी लिफ्ट को कितना नाटकीय दिखाना चाहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए क्लिप या पट्टी को अपनी पीठ के ऊपर या बीच में रखें।

ब्रा का ढेर। ब्रा स्टैकिंग एक क्लासिक ट्रिक है जो आपके स्तनों को बड़ा और आकर्षक बना सकती है। और यह आसान है: बस दो ब्रा पहनें। यह पहली बार में असहज महसूस कर सकता है, लेकिन समय के साथ आपको इसकी आदत हो जाएगी।

आपको दो अलग-अलग आकार की ब्रा की आवश्यकता होगी: एक वह जो आपके नियमित आकार की हो, और दूसरी वह जो कप के आकार से बड़ी हो। दूसरी, बड़ी ब्रा को छोटी के ऊपर पहननी चाहिए।

जुर्राब भराई। अपनी ब्रा को जुराबों से भरने से आपके क्लीवेज में काफी समय लग सकता है। प्रत्येक जुर्राब को मोड़ें और उन्हें अपने स्तनों के बाहर के नीचे रखें। आप अपनी पसंद के किसी भी प्रकार के मोज़े का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन विभिन्न आकार आपको अलग-अलग परिणाम देंगे। बड़े मोज़े एक बड़ी लिफ्ट देंगे, और छोटे मोज़े आपको एक सूक्ष्म बढ़ावा देंगे। किसी भी तरह, ऊतक को ना कहो!

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