Thursday, September 15, 2022
HomeHow ToBest 2022 me Google Par High rank kese kare: Top tips and...

Best 2022 me Google Par High rank kese kare: Top tips and Guide

2022 me Google Par High rank kese kare: Google दुनिया का सबसे लोकप्रिय खोज इंजन है, और यदि आप अपने खोजशब्दों के लिए Google के पहले पृष्ठ पर उच्च स्थान पर नहीं हैं, तो आप बहुत अधिक ट्रैफ़िक से वंचित हैं। हालांकि High ranking कोई आसान काम नहीं है – इसमें थोड़ा सा और थोड़ा सा लगता है- ओह ऐसा करने के लिए समय और प्रयास मत भूलना। सबसे महत्वपूर्ण रैंकिंग कारकों में से एक है अपनी सामग्री को ताज़ा और अद्वितीय रखना।

इससे न केवल ऑर्गेनिक सर्च इंजन ट्रैफिक में सुधार होगा, बल्कि ग्राहक जुड़ाव भी बढ़ेगा। Google me high ranking प्राप्त करने के लिए, उन सभी युक्तियों का पालन करना महत्वपूर्ण है जो हम आपको दे सकते हैं।

इनमें यह सुनिश्चित करना शामिल है कि आपकी वेबसाइट पर उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री है, आगंतुकों को उपयोग करने के लिए एक सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस प्रदान करना, पृष्ठ पर बिना किसी अव्यवस्था या अनावश्यक जानकारी के एक साफ लेआउट होना, और बहुत कुछ। इस ब्लॉग पोस्ट में हम चर्चा करेंगे कि आप कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप इन सभी कारकों का पालन कर रहे हैं ताकि आप अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकें.

आप जानते हैं कि 2022 me Google Par High rank kese kare? मान लीजिए आपके पास एक वेबसाइट है लेकिन उस वेबसाइट पर आपका ट्रैफिक बहुत कम है, यहां तक ​​कि वह Google के पहले पेज पर भी नहीं आती है।

हालाँकि, इस पोस्ट के माध्यम से जाने के बाद चिंता न करें, आपको पता चल जाएगा कि 10 सर्वश्रेष्ठ Seo अभ्यास क्या हैं या अपनी वेबसाइट के ट्रैफ़िक को कैसे बढ़ाया जाए और Google के पहले पृष्ठ पर किसी वेबसाइट को High rank कैसे दिया जाए।

Most important factor For Goggle Ranking

आज हम आपको 2022 में Google के पहले पृष्ठ पर High rank करने के लिए शीर्ष 10 सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में बताने जा रहे हैं। खोज इंजन रैंकिंग में सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका यहां चरण दर चरण समझाया जाएगा।

बस थोड़ा धैर्य रखें और इस पोस्ट को पढ़कर आप जान पाएंगे कि खोज परिणामों को बेहतर बनाने के लिए किन तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है या Google search Ranking में सुधार कैसे किया जा सकता है।

यह पोस्ट आपको मार्गदर्शन करेगी कि Google में जल्दी से कैसे रैंक करें। और अपने सभी एफएक्यू का जवाब दें। पसंद करना…

  • किसी वेबसाइट को गूगल फर्स्ट पेज पर रैंक कैसे करें
  • फ्री में Google Ranking कैसे बढ़ाये
  • Search Engine Ranking में सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका
  • खोज परिणामों को बेहतर बनाने के लिए आप किन तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं
  • गूगल पर SEO कैसे बढ़ाये
  • google फ्री में वेबसाइट Ranking कैसे चेक करें
  • क्या वेबसाइट ट्रैफिक से Google Ranking बढ़ती है
  • शीर्ष 10 Google Ranking कारक
  • Google Ranking कारक 2022
  • ऑन-पेज SEO तकनीक

2022 me Google Par High rank kese kare: lets start

1: आपके ऑन-साइट SEO को [2022 में Google पर High rank में सुधार करने की आवश्यकता है।
2: Google पर High rank के लिए LSI Keyword [लेटेंट सिमेंटिक इंडेक्सिंग Keyword] का उपयोग करें
3: अपने तकनीकी SEO की निगरानी करते रहें
4: खोज आशय के लिए Content मिलान
5: बाउंस दर में कमी
6: Target करने के लिए समान Keyword खोजें
7: अत्यधिक उच्च गुणवत्ता वाली Content Publish करें
8: अपनी साइट के लिए बैकलिंक्स बनाएं
9: अपने परिणामों को ट्रैक और मॉनिटर करें
10: अपनी क्लिक-थ्रू-दर बढ़ाएँ
11: इंटरनल लिंकिंग का उपयोग करें

1: आपके On-Site SEO [2022 में Google पर High Rank] में सुधार करने की आवश्यकता है।

On-Site Seo आपकी Search Engine rank को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।

सबसे पहले, Content URL को बहुत छोटा रखने का प्रयास करें और Focus Keyword के साथ URL बनाएं। Focus Keyword को URL में अवश्य डालें।

मान लीजिए कि आपकी Content का शीर्षक है- SEO Tools: Complete list of SEO tools:

इस तरह एक यूआरएल बनाएं www.xyz.com/seo-tools/

सुनिश्चित करें कि आपका Keyword आपके Content की शुरुआत में है। इसे आपका Keyword”फ्रंटलोडिंग” कहा जाता है। आइए एक उदाहरण देखें:

How to rank high on google
How to rank high on google

हमेशा H Tag का उपयोग करके Title और Sub Title लिखें।

Top 3 Ranking reason on Google, On-Page SEO उनमें से एक है।

सबसे पहले, उपरोक्त स्क्रीनशॉट से Content का Title देखें। यहां Focus Keyword का उपयोग शीर्षक और URL में किया जाता है।

यह महत्वपूर्ण है क्योंकि Google उन शब्दों पर थोड़ा अधिक जोर देता है जो आपके शीर्षक टैग में जल्दी दिखाई देते हैं। और वे बाद में दिखाई देने वाले खोजशब्दों पर कम जोर देते हैं।

दूसरे, अपनी Content को कम से कम 1800 शब्द बनाएं। एक Study से, हमें पता चला कि Google के प्रमुख Ranking चर ने पाया कि औसत। Google के प्रथम पृष्ठ के परिणाम में 1,447 शब्द हैं।

अनुभव से, यह कहा जा सकता है कि Long Content खोज इंजन में रैंक करने की प्रवृत्ति रखती है।

अंत में, अपने पेज पर अपना Keyword 2-3x जोड़ें। ऐसा करना Keyword Stuffing या ऐसा कुछ नहीं है।

अपने पेज में Relevant शब्द जोड़कर, आप Google को बताते हैं:

“यह पृष्ठ इस खोज क्वेरी के बारे में है!”।

इससे आपको एक अच्छी Ranking बूस्ट मिलेगी।

2: Google पर High Rank के लिए LSI Keyword [लेटेंट सिमेंटिक इंडेक्सिंग Keyword ] का उपयोग करें

एक High Seo रणनीति LSI Keyword का उपयोग कर रही है।

और वे अच्छा काम कर रहे हैं।

LSI Keyword क्या है

ये आपके पेज के विषय से संबंधित शब्द और वाक्यांश हैं।

बेहतर समझ के लिए आइए “LSI Keyword” का एक उदाहरण देखें

LSI keywords for quick breakfast ideas suggested by google

ये “LSI Keyword ” Google को पुष्टि करते हैं कि आपकी सामग्री उस विषय से संबंधित है।

जब ये Keyword एक पूरे पेज को कवर करेंगे तो यह Google के पहले पेज पर रैंक करना बहुत आसान होगा।

एलएसआईग्राफ नामक एक मुफ्त ऑनलाइन टूल है, जो आपके लिए LSI Keyword निर्धारित करने में सक्षम होगा।

LSIgraph Website

“LSIgraph” का उपयोग करने की प्रक्रिया बहुत आसान है, बस अपना Focus Keyword डालें और परिणाम प्राप्त करें।

showing results in LSIgraph

3: Ranking बढ़ाने के लिए अपने तकनीकी SEO की निगरानी करते रहें

लगभग 85 – 95% वेबसाइटें हैं, हालांकि तकनीकी SEO कोई समस्या नहीं है।

भले ही तकनीकी SEO में समस्याएं दुर्लभ हैं, वे वास्तव में आपकी वेबसाइट के SEO को नुकसान पहुंचाएंगे।

इसलिए उन पर पूरा ध्यान दें।

विशेष रूप से, नजर रखने के लिए चीजें हैं,

  • मोबाइल अनुकूलन
  • पृष्ठ गति
  • इंडेक्सिंग
  • मोबाइल अनुकूलन
  • दोबारा जांचें कि मोबाइल उपकरणों के लिए आपकी साइट का अनुकूलन 100% है।

2022 में शायद यह आपके लिए कोई मुद्दा नहीं होगा।

अपनी साइट के लिए मोबाइल अनुकूलन की जांच करना बहुत आसान है। आपको बस मोबाइल-फ्रेंडली टेस्ट नामक साइट पर जाना है और वहां अपना वेब पता डालना है। अंत में बस TEST URL को हिट करें।

Mobile-Friendly Test for mobile optimization checking

यदि आप देखते हैं कि आपका पृष्ठ मोबाइल के अनुकूल है और पूरी तरह से हरा है, तो आप जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Your Page Is Mobile Friendly

और अगर ऐसा नहीं है तो Issues को तेजी से ठीक करें।

Your Page Is Not Mobile Friendly

Page Speed
जांचें कि आपकी साइट कितनी जल्दी लोड होती है, हालांकि साइट औसत। Google Ranking factor के लिए लोडिंग स्पीड कोई सुपर-डुपर महत्वपूर्ण चीज नहीं है। लेकिन इससे फर्क पड़ता है।

WebPageTest.org आपकी साइट की लोडिंग स्पीड जांचने का एक ऑनलाइन टूल है। यह पूरी तरह से है और यह साइट सुझाव देगी कि आप चीजों को कैसे गति दे सकते हैं।

Web Page Test

Site Index
सर्च कंसोल वेबसाइट पर जाएं उसके बाद साइडबार में वहां से इंडेक्स हिट कवरेज पर जाएं।

अगर Google को आपकी साइट को अनुक्रमित करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो वे आपको यहां बताएंगे।

Google Search Console Ownership Verification

ये समस्याएं इतनी बड़ी नहीं हैं लेकिन इन्हें ठीक करने लायक हैं। जब आप बहुत सारी लाल त्रुटियां देख पाएंगे, तो मैं इसे तुरंत देखने की सलाह देता हूं.

Google Search Console Coverage Stat.

यदि आपकी वेबसाइट WordPress पर चलती है तो Yoast SEO plugin का उपयोग करने का प्रयास करें जो आपके SEO के लिए बहुत मददगार होगा।

4: खोज के इरादे से अपनी सामग्री का मिलान करें

SEO की दुनिया में नया मूलमंत्र “खोज इरादा” है। लोग आपकी वेबसाइट के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं, Google इस पर ध्यान देता है।

और जब लोगों को आपके पेज से उनकी वांछित सामग्री मिल जाएगी, तो आप अपनी Ranking में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं। और अगर ऐसा नहीं होता है तो Google आपकी साइट को कुछ स्थानों पर गिरा देगा।

यदि आप अपनी Ranking में सुधार करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि किसी के द्वारा खोजी जा रही चीज़ों के लिए आपके पृष्ठ का बहुत उपयुक्त होना आवश्यक है।

ऐसा करने से आपको google की तरफ से अच्छा रिस्पोंस मिलेगा। फिर Google इसे और लोगों को दिखाएगा। यह किसी भी अच्छी SEO रणनीति का आधार है, जब आप Google को बिल्कुल वही चीज़ दे रहे होते हैं तो Google क्या चाहता है।

5: अपनी बाउंस Rate कम करें

अगला कदम आपके बाउंस रेट को कम करना होगा।

यह क्यों मायने रखता है?

ठीक है, Google को यह पसंद नहीं है जब लोग किसी साइट पर उतरते हैं और जल्दी से खोज परिणामों पर वापस लौट आते हैं।

कहने की जरूरत नहीं है, अपनी सामग्री को खोज के इरादे से व्यवस्थित करें। यह आपके “बाउंस रेट” को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।

आखिरकार, आप खोजकर्ता को गुणवत्तापूर्ण सामग्री दे रहे हैं जो वे वास्तव में खोज रहे हैं। तो वे क्यों उछलेंगे?

आप अपनी साइट की बाउंस दर को बेहतर बनाने के लिए खोज के इरादे के अलावा कुछ आसान चीजें कर सकते हैं।

अनुशंसा: अपनी साइट के तह अनुभाग को देखें। जब लोग आपकी साइट पर आते हैं तो सबसे पहली चीज जो लोग देखते हैं, वह है फोल्ड सेक्शन।

बाउंस रेट भी इसी पर निर्भर करता है। जिसे देखकर लोग बाउंस होने या न उछालने का फैसला करते हैं।

सुधार करने के लिए आपको सबसे पहले जो करने की आवश्यकता है, वह है आपकी सामग्री को शीर्ष पर धकेलना। इस तरह, Google खोजकर्ता वही खोज लेंगे जो वे खोज रहे हैं।

उदाहरण के लिए, आपको इस पृष्ठ के शीर्ष पर सामग्री की एक तालिका मिलेगी। इस तरह, खोजकर्ता सीधे उस चरण पर जा सकते हैं जिसमें उनकी रुचि है।

अंत में, दृश्य, वीडियो, स्क्रीनशॉट जोड़ें…। आपके पृष्ठ पर किसी भी प्रकार की दृश्य सामग्री को अधिक रोचक और आकर्षक बनाने के लिए।

6: Target करने के लिए और भी अधिक Keywords खोजें

इस चरण में, आपको अपनी साइट को Google पर High ranking देखना शुरू करना चाहिए। अब आपकी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने का समय आ गया है।

क्या आप जानते हैं कि इसे सबसे आसान तरीके से कैसे करें?

इस बार आपको अपने कई खोजशब्दों को अनुकूलित करने की आवश्यकता है। ऐसा करने की प्रक्रिया यहां दी गई है।

सबसे पहले, Google खोज कंसोल की “खोज परिणामों पर प्रदर्शन” रिपोर्ट पर जाएं।

अगला चरण उन खदानों को स्कैन कर रहा है जिनके लिए आप रैंक करते हैं। शायद आप इनमें से अधिकतर को पहचान लेंगे क्योंकि आपने पहले से ही इन सटीक Keyword के आसपास अपने वेब पेजों को अनुकूलित कर लिया है।

लेकिन हर बार आपके सामने कोई ऐसा Keyword आएगा जिसके लिए आप ऑप्टिमाइज़ नहीं कर रहे हैं। संयोग से, यदि आप उस पद के लिए Ranking कर रहे हैं, तो ज़रा सोचिए कि यदि आप वास्तव में इसके लिए रैंक करने का प्रयास करते हैं तो रैंक करना कितना आसान होगा।

7: बेहद High Quality Content Publish करे

आपने शायद यह शब्द सुना होगा, Google में रैंक करने के लिए “आपको उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री प्रकाशित करने की आवश्यकता है”

जबकि यह सच है, इस पर कार्रवाई करना भी बहुत कठिन है।

इसका वास्तव में क्या मतलब है?

यदि आप अपनी वेबसाइट पर शानदार सामग्री प्रकाशित करना चाहते हैं, तो यह उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का प्रकार होना चाहिए जिसे लोग सोशल मीडिया पर साझा करते हैं… .. साथ ही साथ एक लिंक भी।

Google का एल्गोरिदम काफी हद तक बैकलिंक्स पर आधारित है। “आपकी साइट पर जितने अधिक बैकलिंक्स होंगे, आपकी रैंक उतनी ही अधिक होगी”।

और अपनी साइट पर बैकलिंक्स बनाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

अत्यधिक उच्च सामग्री प्रकाशित करें जिससे लोग वास्तव में लिंक करेंगे।

(“इस चीज़ को लिंक ब्रेट के नाम से भी जाना जाता है”)

लोगों द्वारा आपकी सामग्री को लिंक करने की संभावना को बढ़ाने के कुछ तरीके हैं।

दूसरे शब्दों में:
कुछ अद्वितीय प्रकाशित करें जिसे लोग अपने ब्लॉग सामग्री में उद्धृत कर सकें।

पोस्ट को डेटा, आंकड़ों और आंकड़ों के साथ पैक करने की आवश्यकता है। ये ऐसी चीजें हैं जिनसे ब्लॉगर और पत्रकार लिंक करना पसंद करते हैं।

हमारे निष्कर्षों से, सभी आउटरीच ईमेल में से लगभग 10% से कम को प्रतिक्रिया मिलती है।

और ब्लॉगर्स और पत्रकारों ने तुरंत उस आंकड़े को सबूत के रूप में उद्धृत करना शुरू कर दिया कि आउटरीच विफल हो गया है।

लंबे प्रारूप वाली सामग्री पर ध्यान दें

मैंने पिछले चरणों में लंबी सामग्री के बारे में थोड़ी बात की थी।

लिंक प्राप्त करने के लिए लंबी सामग्री भी बढ़िया है।

मूल रूप से, ब्लॉग पोस्ट के लिए कोई सही शब्द गणना नहीं है, जब लिंक बिल्डिंग की बात आती है तो 3k+ शब्दों वाली सामग्री सबसे अच्छा काम करती है।

Publish Visual Content

  • MAPS
  • चार्ट
  • आलेख जानकारी
  • फ़्लोचार्ट
  • वीडियो
  • स्क्रीनशॉट

लिंक प्राप्त करने के लिए ये दृश्य सामग्री महान हैं।

8: अपनी साइट के लिए बैकलिंक्स बनाएं

Google Ranking के लिए बैकलिंक्स क्यों महत्वपूर्ण हैं? इस चरण में उम्मीद है कि आप इसे समझ गए होंगे।

खैर, प्रामाणिक और अद्भुत सामग्री प्रकाशित करना बहुत अच्छा है।

आपने अद्भुत सामग्री प्रकाशित की है लेकिन लोगों को इसे देखने की जरूरत है।

दूसरे शब्दों में:
प्रकाशित करने के बाद आप बस आशा और प्रार्थना करें कि लोग आपकी सामग्री से जुड़ेंगे।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आपकी सामग्री समुद्र में है और वहाँ कई ब्लॉग पोस्ट हैं।

दरअसल हर महीने करीब 70 मिलियन नए पोस्ट आते हैं।

यहाँ मुख्य बात यह है कि यदि आप चाहते हैं कि लोग आपकी साइट से लिंक करें तो आपको अपनी सामग्री का सक्रिय रूप से प्रचार करने की आवश्यकता है।

वहाँ कई लिंक-बिल्डिंग रणनीतियाँ हैं, लेकिन मैं उनमें से 3 तकनीकों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दूंगा।

मृत लिंक के माध्यम से लिंक प्राप्त करें
इसे “टूटी हुई कड़ी इमारत” के रूप में भी जाना जाता है।

इस रणनीति के लिए Google क्रोम एक्सटेंशन की आवश्यकता है।

ऐसा करने से पहले एक एक्‍सटेंशन इंस्‍टॉल करें… My Links चेक करें।

फिर उस पृष्ठ का स्कैन करें जिससे आप एक मृत लिंक ढूंढ रहे हैं।

जब आप उस पृष्ठ से एक टूटी हुई लिंक पाएंगे, तो उसे सूचित करने के लिए एक ईमेल भेजें कि उसके पृष्ठ पर कौन सा लिंक मृत है और उस लिंक को अपने लिंक से बदलने का अनुरोध करें।

Guest Posting

SEO की दुनिया में Guest Posting एक बहुत ही विवादास्पद विषय है। निश्चित रूप से, यह स्पैमी हो सकता है।

वास्तव में, “Keyword -रिच” एंकर टेक्स्ट लिंक का उपयोग करने वाले बड़े पैमाने के अभियान एक नहीं-नहीं हैं, यह विशेष रूप से Google द्वारा कहा गया था।

keyword-rich anchor text links
  • Guest posting करें, जो Google पर High ranking करने का एक और तरीका है
  • अपने बैकलिंक्स में Keyword -रिच एंकर टेक्स्ट का उपयोग करें
  • फिर आप सेट हैं।

Resource Pages

लिंक निर्माण के लिए संसाधन पृष्ठ महान हैं”। ये वे पृष्ठ हैं जिन्हें किसी व्यक्ति ने किसी दिए गए विषय पर सर्वोत्तम सामग्री से लिंक करने के लिए बनाया है।

उदाहरण के लिए, यदि आपके पास लोगों की सहायता के लिए डिज़ाइन किया गया एक संसाधन पृष्ठ है और यह पृष्ठ खोजशब्द अनुसंधान, सामग्री, आदि के बारे में उपयोगी सामग्री से लिंक करता है। यदि यह SEO के लिए एक उत्कृष्ट संसाधन है, तो कोई इसे जोड़ने पर विचार कर सकता है।

9: अपने परिणामों को ट्रैक और मॉनिटर करें

इस बिंदु पर, आपको अपनी साइट को पहले की तुलना में Google पर High ranking देखना शुरू कर देना चाहिए और यह बहुत अच्छा है।

आपको यह जानने की जरूरत है कि वे Ranking आपके लिए कुछ भी कर रही हैं या नहीं और कैसे हर घंटे अपनी Ranking को मैन्युअल रूप से जांचे बिना आप अपने SEO परिणामों पर नजर रख पाएंगे।

Google Analytics [ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक]

SEO मार्केटिंग के परिणामों को मापने के मामले में ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक को कोई हरा नहीं सकता है।

(दूसरे शब्दों में, यह ट्रैफिक सीधे सर्च इंजन से आता है।)

Ranking धोखा दे सकती है।

वास्तव में, Ahrefs ने पाया कि Google में शीर्ष-Ranking पृष्ठ को हमेशा सबसे अधिक ट्रैफ़िक नहीं मिलता है।

Ranking #1 on Google Is Overrated (Ahrefs’ Study of 100k Keywords)

Organic CTR

सबसे पहले, कभी-कभी Google में #2 परिणाम को #1 परिणाम की तुलना में अधिक क्लिक मिलते हैं।

और यदि आप अपनी ऑर्गेनिक क्लिक-थ्रू दर बढ़ा सकते हैं, तो आप बस उस Keyword से अपना ट्रैफ़िक बढ़ा सकते हैं।

दूसरा, एक पेज को रैंक करने के लिए हजारों अलग-अलग Keyword का इस्तेमाल किया जा सकता है।

मान लीजिए कि आप Keyword “x” के लिए # 1 रैंक करते हैं और आपका प्रतियोगी उसी शब्द के लिए # 2 रैंक करता है।

लेकिन आपका प्रतियोगी Y, Z और W Keyword के लिए #1 रैंक कर सकता है।

अधिक Keywordके लिए, उन्हें संभवतः Google से अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त होगा।

यहां SEO का GOLD STANDARD ऑर्गेनिक ट्रैफिक है लेकिन आपकी google Ranking को ट्रैक करना अपनी जगह है।

Google Search Console “Impressions” & “Clicks”

यह Google Analytics ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक रिपोर्ट है जिसके बारे में हमने अभी बात की है।

इस रिपोर्ट में, आप देख पाएंगे कि आपकी साइट पर कितने लोग आए और उनमें से कितने ने आपकी साइट पर क्लिक किया।

Leads and Sales

दूसरे शब्दों में: क्या गतिविधि का यह अभिसरण वास्तव में पाद रेखा सहित है?

इस सवाल पर लोग भड़क जाते हैं। SEO से बड़ा ROI प्राप्त करने के लिए, आपको यह जानना होगा कि ये सभी विज़िटर आपके ग्राहक हैं या नहीं।

इसे ट्रैक करने के कई तरीके हैं। लेकिन इस काम को करने के लिए Google Analytics की GOAL विशेषता बहुत ही बढ़िया है।

Diginovatech's Post Rank #2 in 12hrs

10: अपनी क्लिक-थ्रू दर बढ़ाएं

Google अपने एल्गोरिथम में क्लिक-थ्रू दर का उपयोग करता है।

वास्तव में, एक अध्ययन (इस तरह) ने “अपेक्षित सीटीआर” और “Google रैंकिंग” के बीच एक संबंध पाया है।

दूसरी तरफ, यह कहा जा सकता है कि एक उच्च सीटीआर Google को बताता है कि आपका पेज वही है जो लोग ढूंढ रहे हैं और यह आपकी पेज Ranking को भी बढ़ावा देगा।

अधिक क्लिक प्राप्त करने के कुछ सरल तरीके नीचे दिए गए हैं:

  • भावनात्मक शीर्षक टैग का प्रयोग करें
  • संक्षिप्त, वर्णनात्मक URL का उपयोग करें
  • समृद्ध निकम्मा आदमी

सम्मोहक मेटा विवरण

बोनस चरण: इंटरनल लिंकिंग का उपयोग करें

क्या आप अपनी Google Ranking सुधारने का एक और आसान तरीका जानते हैं?

यदि आप यह नहीं जानते हैं, तो यह आंतरिक लिंक का उपयोग कर रहा है। अपनी सामग्री के अंदर महत्वपूर्ण आंतरिक लिंक का प्रयोग करें।

निष्कर्ष:

अंत में, मुझे आशा है कि Google में High ranking के लिए मेरी मार्गदर्शिका आपके SEO में आपकी सहायता करेगी

इस पोस्ट से आपने सीखा कि किसी वेबसाइट को google के पहले पेज पर कैसे रैंक किया जाता है। महत्वपूर्ण रूप से, अपने व्यवसाय को High Rank दें, और High rank के लिए सभी चरणों का ठीक से पालन करें।

मैं आपसे Google First Page 2022 पर रैंक करने के लिए शीर्ष 10 सर्वोत्तम प्रक्रियाओं के बारे में आपकी समझ के बारे में सुनना चाहता हूं।

हम आपके लिए SEO करेंगे यदि आप चाहते हैं कि Google Ranking में सुधार करने में हमारी सहायता हो। हमें संपर्क करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments